महात्मा गांधी की पुण्य तिथि: विक्रम विवि में गांधी चेयर का शुभारंभ और गांधी तुम्हें नमन पर संगोष्ठी

Ujjain News: महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि के साथ उनके प्रिय भजनों की होगी प्रस्तुति

विक्रम विश्वविद्यालय में गुरुवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। इस अवसर पर गांधी चेयर का शुभारंभ और गांधी तुम्हें नमन पर केंद्रित संगोष्ठी का आयोजन सुबह 10.30 बजे महाराजा जीवाजीराव पुस्तकालय परिसर में होगा।

इस अवसर पर पुस्तकालय प्रांगण में सामूहिक मौन एवं महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। सुबह 11 बजे प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में गांधी चेयर का सामूहिक उद्घाटन भोपाल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करकमलों एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विशेष आतिथ्य में संयुक्त रूप से (डिजीटली) प्रतीकात्मक संपन्न होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. बालकृष्ण शर्मा करेंगे। मुख्य अतिथि महर्षि पाणिनि संस्कृत एवं वैदिक विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. मोहन गुप्त होंगे। कुलसचिव डॉ. डीके बग्गा ने बताया कि मप्र शासन, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विक्रम विवि सहित प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में गांधी चेयर की स्थापना की जा रही है। पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में जाग्रति नशा मुक्ति केंद्र द्वारा नशा विरोधी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। साथ ही कलापथक के कलाकारों द्वारा महात्मा गांधी के प्रिय भजनों और नशा विरोधी गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। कुलानुशासक प्रो. शैलेंद्रकुमार शर्मा, डीएसडब्ल्यू डॉ. रामकुमार अहिरवार ने प्रबुद्धजनों और विद्यार्थियों से इस आयोजन में उपस्थित होने का अनुरोध किया है।

Leave a Comment